Weather News: देश के ज्यादा राज्यों में लगभग हर दिन बारिश की गतिविधि देखने को मिल रही हैं। पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी बारिश झमाझम बरस रही हैं। आज मौसम विभाग में दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना जारी की हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। साथ ही राजधानी में मध्यम बारिश के साथ-साथ गरज का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक का श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी चंडीगढ़ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 122 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

आईएमडी का कहना है कि यूपी में बारिश की गतिविधि अब तेज होने वाली हैं। राजधानी लखनऊ में आज से 31 जुलाई तक तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी हैं। लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, मध्यप्रदेश के स्थानों पर संभव बारिश है।

Also Read: 1 Rupee Old Note: 786 नंबर वाला यह 1 रूपए का नोट, बना देगा आपको मालामाल

मौसम विभाग का कहना है कि सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 5 दिनों तक मध्यम बारिश होने की संभावना जाहिर है। इस दौरान राज्य में गरज के साथ-साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version