Weather News: महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो चुका है। कुछ राज्य ऐसे भी हैं जो अभी भी बारिश के इंतजार में आस लगाए हुए हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली में बारिश के आसार बताए गए हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में झमाझम बारिश के आसार बताए गए हैं।

बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वहीं राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। यूपी के कई हिस्सों में मॉनसून की ज्यादा बारिश नहीं हुई हैं। आज भी लखनऊ में बारिश के आसार नहीं बताए गए। लेकिन बादल जरूर छाए रहेंगे।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 197 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है राजधानी मुंबई में मानसून के आगमन के साथ ही कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई हैं। भारी बारिश के चलते 1 जून से 10 जुलाई के बीच 83 लोगों की जान चली गई हैं। गुजरात की बात करें तो वहां भी भारी बारिश के कारण 60 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं।

Also Read:Gold Price Today: लगातार चार दिनों से सोने के दाम बने रहे स्थिर, देखें अपने शहर का दाम

अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। इसके अलावा राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। शिमला की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version