Weather News: केरल, मध्यप्रदेश और महाराष्ट में जहां मानसून दस्तक दे चूका है तो वही देश के कई राज्य जैसे दिल्ली ,हरियाणा , पंजाब और उत्तर प्रदेश में हीटवेव की स्थिति और भीषण गर्मी के बीच लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। उत्तर भारत के लोगों मानसून का बेसब्री से इंतज़ार है। परन्तु मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, अगले 2 दिनों तक उत्तर भारत के कई राज्यों में हीटवेव से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश में अगले २ दिनों तक हीटवेव की स्तिथी बनी रहेगी। वही बात करें दभारत की राजधानी दिल्ली की तो वहां आज का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। राजस्थान में भीषण गर्मी से भी राहत मिली है। रविवार को मौसम विभाग द्वारा दी जानकारी के अनुसार राजस्थान में अगले 2 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी चंडीगढ़ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi Appearing Before ED: ईडी के सामने पेशी से पहले घर के बाहर लगे पोस्टर- ‘सत्य झुकेगा नहीं’

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के 11 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है, साथ ही अगले 24 घंटे में राजस्थान में प्री-मॉनसून पूरी तरह एक्टिव हो जाएगा। मध्यप्रदेश में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मध्य प्रदेश में आज हल्के बादल छाए रहें। गले ५ दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का मौजूदा दौर जारी रहने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version