Weather News: देश के दक्षिण पूर्वी भागों में लू की स्थिति अभी बनी हुई है। दक्षिण पूर्वी हरियाणा के जिले की स्थिति से ज्यादा प्रभावित है। आने वाले 2 से 3 दिनों तक अभी इन जिलों में गर्मी रहेगी। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना बनी हुई है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होने के कारण यह काफी कम सक्रिय हो सकता है। इसलिए मौसम विभाग में लगातार गर्मी बढ़ने की बात कही है।

मौसम विभाग ने देश के पूर्वोत्तर राज्यों में 5 दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई है। पूर्वोत्तर राज्य और उप हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी भी की गई है। आईएमडी का कहना है कि दक्षिण पश्चिमी मानसून की वजह से इन राज्यों में बारिश होगी। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान, दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ के कुछ हिस्सों और दिल्ली एनसीआर, हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी हुई है।

यह भी पढ़े : Delhi: JNU कैंपस में पेड़ से लटकता मिल शव, दिल्ली पुलिस की क्राइम और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, उप हिमालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि असम और मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में आज 4 जून से 7 जून तक बारिश की संभावना है।

वही हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी 7 जून तक भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली, हरियाणा उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश में तापमान अभी भी 45 डिग्री तक बना हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version