Weather News: देश के कई इलाकों में मॉनसून अपने दूसरे फेस में आ चुका हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर में 6 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की आशंका जताई गई है। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वहीं श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

केरल कर्नाटक में झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक केरल, कर्नाटक और तेलंगना जैसे राज्यों में जबरदस्त बारिश देखने को मिली है। उत्तर भारत के राज्यों में बारिश के दौर से मौसम काफी सुहावना हो गया है। पंजाब से लेकर राजस्थान तक बीते दिन शुक्रवार को झमाझम बारिश देखने को मिली। चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। वहीं राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: सरकारी कंपनियों ने जारी किये नए पेट्रोल- डीजल के दाम, चेक करें रेट

8 और 9 अगस्त को तेज बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश केरल में 6 से 9 अगस्त के दौरान जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 8 अगस्त को तेज बारिश की संभावना जारी की है। वहीं पूर्वी उत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 7 अगस्त को बारिश के आसार बताए गए हैं। आईएमडी के मुताबिक छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड, गोवा में 8 और 9 अगस्त को तेज बारिश की आशंका है।

Also Read: CWG 2022: अपने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में 21 साल की अंशु मलिक ने जीता सिल्वर, फाइनल में करारी टक्कर देकर हारीं

राज्यों का न्यूनतम तापमान

बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। बली जम्मू में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version