Weather News: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्य प्रचंड गर्मी और लू की मार झेल रहे हैं अप्रैल का पहला सप्ताह काफी गर्म हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। वही तेज धूप और गर्मी ने लोगों की हालत खराब की हुई हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिमी हिस्से में मध्य भारत में अगले 5 दिन में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश, असम, सिक्किम और उप हिमालय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा आज श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वही अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राजधानी पटना की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा राजधानी मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।‌ बिहार राजस्थान लखनऊ में खिली धूप निकली रहेगी। इसके अलावा भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े: Russia-Ukraine War: UNHRC से रूस को बाहर निकालने के बाद जानिए अमरीका और यूक्रेन ने क्या कहा?

पहाड़ी इलाकों की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। वहीं देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस है। इसके अलावा जम्मू में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version