Weather News: मॉनसून अपने आखिरी फेज में चल रहा है और इस दौरान भी कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक यूपी, बिहार और उत्तराखंड में 4 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी काले बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की कोई संभावना जारी नहीं की गई। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

3 दिनों की बारिश का अलर्ट

मैदानी इलाकों में 3 दिनों की बारिश का अलर्ट है। राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। शिमला की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वहीं राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा।

Also Read: CAPF eAwas Web-portal: अमित शाह ने जवानों के लिए लॉन्च किया ‘सीएपीएफ ई आवास’ पोर्टल, जानिए क्या है पोर्टल की खासियत

भारी बारिश का अलर्ट

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अंडमान और निकोबार में भी हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। वहीं छत्तीसगढ़ झारखंड गुजरात आदि राज्यों में बरसात होने की संभावना जारी है। देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read: Asia Cup SL vs BAN: श्रीलंका और बांग्लादेश आमने सामने, बांग्लादेश ने श्रीलंका को दिया 184 रनों का लक्ष्य

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version