Weather News: आज राजधानी दिल्ली समेत उसके आस पास के इलाके जैसे फरीदाबाद गुरुग्राम, गाज़ियाबाद और नोएडा में मौसम में बदलाव दिख रहा है। बदलाव के कारण कई इलाको में भारी बारिश होने की आशंका भी है। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली समेत यूपी में भी मानसून का आगमन होगा। मानसून का इंतज़ार कर रहे लोगो को चिपचिपी गर्मी से भी रहत मिलेगी। आपको बता दें कि दिल्ली-NCR के इलाकों में आज आंधी-तूफान का भी अलर्ट है।

राजधानी दिल्ली का तापमान पिछले कुछ दिनों से 40 डिग्री से अधिक बना हुआ था, मौसम में बदलाव के कारण तापमान में 6-7 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आएगी। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज दिल्ली के साथ हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा में भी बारिश होने की आशंका है।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 181 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। चंडीगढ़ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वही बात करे मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की तो वहां आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

मौसम विभाग ने आज तेज बारिश के कारण दिल्ली- एनसीआर में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट का अर्थ है मूसलाधार बारिश होने का अनुमान होता है। भारी वर्षा के कारण आज 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा से तेज हवाएं चेलंगी। यात्री अपनी यात्रा की योजना इसी अनुसार बनाए।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आज आंधी- तूफ़ान आ सकता है। वहीं 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे से हवाएं भी चलेंगी। पंजाब में 29 जून यानी कल बारिश हुई थी साथ ही आज वह तेज हवाओ के साथ बादल गरज और मध्य बारिश की आशंका है। दिल्ली में आज मध्यम गति से बारिश हो सकती है। एक जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि ठीक-ठाक बारिश भी होगी। वहीं चार जुलाई को भारी बरसात के साथ आंधी-तूफान आने की भविष्यवाणी की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version