Anil Ambani: देश के मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी काफी समय से कर्ज और विवादों से घिरे हुए थे। फिलहाल उनके लिए और उनकी पत्नी टीना अम्बानी के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी सहित परिवार व कंपनी के अन्य लोगों के खिलाफ बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाने में दर्ज एफआईआर में उत्पीड़न की करवाई पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

अंबानी परिवार से मांगा जवाब

इस मामले में इलहाबाद कोर्ट ने सेबी के अध्यक्ष मुंबई व फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट के डायरेक्टर, नई दिल्ली को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने जांच पर रोक लगाते हुए यूपी सरकार से सीबीआई और अंबानी परिवार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने सभी से 3 हफ्ते में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। इस केस की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: 3 घंटे 10 मिनट की सुनवाई के बाद अदालत का फैसला, महाराष्ट्र विधानसभा में कल ही होगा फ्लोर टेस्ट

विजय माल्या से अधिक सीरियस फ्रॉड

याची की ओर से यह भी तर्क दिया गया कि विजय माल्या से अधिक सीरियस फ्रॉड किया गया है। इसमें 1514 करोड बैंक व 570 करोड लेनदारों के पैसे का घपला करने का आरोप लगाया गया है। याची का कहना था कि स्थानीय पुलिस सही विवेचना नहीं कर सकती। इसलिए केस सीबीआई को स्थानांतरित किया जाए। सेबी ने जांच की और रिलायंस होम फाइनेंस कंपनी को फ्रॉड कहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version