Weather News: देश के अधिकतर राज्यों में कई दिनों से भारी बारिश देखने को मिल रही हैं। कई राज्य ऐसे भी है जहां बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया हैं। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम से ही बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज, 30 जुलाई को दिनभर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बारिश के कारण दिल्ली वासियों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है। दिनभर बारिश के कारण आज दिल्ली में मौसम सुहाना रहेगा। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

अहमदाबाद में आज का न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है। यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। आज लखनऊ में आंशिक तौर पर बादल भी छाए रहेंगे, साथ ही बारिश की गतिविधि देखने को मिलेगी।

Also Read: Indigo: टेकऑफ से पहले ही घास में गया प्लेन का पहिया, मची हड़कंप की स्थिति

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के नैनिताल, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर समेत कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब यह है कि खतरे की पूरी संभावना हैं आप तैयार रहें। मौसम विभाग गंभीर स्थिति के लिए इसको जारी करता है। ऑरेंज अलर्ट जारी होने पर लोगों को इधर-उधर जाने के प्रति सावधानी बरतने के लिये कहा जाता है।

Also Read: Commonwealth Games 2022: भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा खाना, पी.वी सिंधु में भी दिखे कोरोना के लक्षण

स्काईमेटकी रिपोर्ट के अनुसार जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version