देश के कई राज्यों में इन दिनों लगातार तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में भी आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद लगाई गई है। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार आदि राज्यों में अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी तापमान बढ़ता ही नजर आने वाला है।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश, राजस्थान विदर्भ में अगले 5 दिनों तक तकहीट वेव की गंभीर स्थिति रहेगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश झारखंड पश्चिम बंगाल उड़ीसा के कुछ इलाकों में 2 मई तक हीट में की स्थिति बनी रहेगी। गुजरात के अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े : भारतीय रेलवे द्वारा आज 167 ट्रेनों को रद्द किया, यात्रा से पहले जरूर देखें लिस्ट

पहाड़ी राज्यों में भी गर्मी से कोई राहत के आसार नहीं हैं। देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस, वहीं अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस है। हालांकि, पहाड़ी इलाको में आज हल्के बादल छाए रहने वाले हैं। जम्मू में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा, वहीं अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version