Weather News: दिल्ली से बिहार तक आंधी तूफान का कहर देखने को मिला है कल रात हुई बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन बिहार में 16 जिलों में तेज आंधी के कारण तबाही मची हुई है। बिजली गिरने से करीब 30 लोगों की मौत भी दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से देशभर में लोग की स्थिति में कमी आएगी। शनिवार को मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है।

बारिश से मौसम में परिवर्तन

हरियाणा और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में, दिल्ली के कुछ हिस्सों में और हिमाचल प्रदेश, पंजाब और दक्षिणी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी लू की स्थिति बनी रहेगी। देहरादून में 2 दिनों की चटक धूप के बाद शनिवार से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवाएं, ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

तापमान में गिरावट

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में अगले 24 घंटों तक बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर हवा के साथ-साथ बारिश भी दर्ज की गई है। इस दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की भी आशंका है। साथ ही आंधी तूफान भी आ सकते हैं जिससे पेड़ और पोख उखड़ सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक बादल छाए रहने से दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को तापमान में गिरावट रहेगी।

यह भी पढ़े : शिवलिंग मिलने पर विवादित बयान के चलते गिरफ्तार हुए यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल

इन राज्यों में छाए रहेंगे बादल

आईएमटी के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के ऊपरी हिस्सों में आज शनिवार को बादल छाए रहेंगे। इसकी वजह से कई इलाकों में बारिश या आंधी भी आ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 1 हफ्ते तक लोगों को लू से राहत मिलने की संभावना है। इससे पहले रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान ने नया रिकॉर्ड बनाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version