रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पूर्व जासूस क्रिस्टोफर स्टील का कहना है कि मीटिंग के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बीच-बीच में इलाज के लिए ब्रेक लेते हैं। स्टील का कहना है कि उनकी बीमारी के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है लेकिन वह लगातार डॉक्टरों से संपर्क करते रहते हैं। पूर्व जासूस क्रिस्टोफर ने डोनाल्ड ट्रंप पर एक डोजियर लिखा था और 2016 के अमेरिकी चुनाव अभियान में रूसी हस्तक्षेप का आरोप लगाया गया। उन्होंने पहले MI6 में रूस डेक्स पर भी काम किया।

राष्ट्रपति पुतिन शार्क पूल की तरह

एक रेडियो से बात करते हुए क्रिस्टोफर स्टील ने कहा कि पुतिन क्रेमलिन में कमजोरी दिखाने से बचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इसे साथ पूल जैसे बताया है। उनका कहना है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन शार्क पूल की तरह हैं। वे सभी करते हैं और अगर वे पानी में खून की गंदगी पाते हैं या पानी में खून का स्वाद लेते हैं तो उससे लड़ना शुरू कर देते हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा परिषद की मीटिंग आमतौर पर 1 घंटे तक चलती है। लेकिन वह कई सेक्शन में की जाती है। इसी दौरान पुतिन बाहर आते हैं और किसी तरह का चिकित्सा इलाज लेते हैं।

पुतिन के स्वास्थ्य पर चर्चा करते हुए सुना

एलबीसी रेडियो से बात करते हुए क्रिस्टोफर ने पुतिन के बारे में बताया कि वह रक्त कैंसर से बेहद बीमार है। ऐसी ही टिप्पणी रूसी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में पहले भी सुनने को मिली थी। जिसमें एक अज्ञात रूसी कुलीन को कथित तौर पर यह कहते हुए रिकॉर्ड किया गया कि पुतिन रक्त कैंसर से बीमार है। अमेरिकी पत्रिका न्यू लाइंस द्वारा प्राप्त एक रिकॉर्डिंग में अज्ञात कुलीन को पश्चिमी पूंजीपति के साथ पुतिन के स्वास्थ्य पर चर्चा करते हुए सुना गया।

यह भी पढ़े : यूरोप के साथ-साथ इन देशों में भी बढ़ा मंकीपॉक्स का खतरा, जानिए इसके लक्षण

एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को कहा गया कि पुतिन ने हाल ही में अपने पेट से तरल पदार्थ निकालने के लिए सर्जरी करवाई थी। ऑपरेशन ठीक और जटिलताओं के बिना हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version