Weather News: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से हीटवेव की स्थिति बनी हुई हैं। दिल्ली मध्य प्रदेश राजस्थान और पंजाब में आज मंगलवार को भी हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है आईएमडी ने कल भी ही ड्रेस की संभावना जाहिर की है।

श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। इसके अलावा अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा भोपाल में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। गुजरात में भी तापमान लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। दोपहर के समय धूप तेज धूप खिली रहेगी।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां भी भीषण गर्मी से लोगों की हालत खराब है। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान पूरी तरह से साफ रहने वाला है और तेज धूप भी खिली रहने वाली है। वहीं मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े : जानिए पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मीटिंग की खास बातें, रूस और यूक्रेन पर क्या बोले बाइडेन

दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में हीटवेव से कुछ राहत मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। इसके अलावा तमिलनाडु, केरल, असम और आसपास के इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है। बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version