Weather News: उत्तर भारत के कई राज्यों में हीटवेव की स्थिति बनी हुई हैं लेकिन अब इससे राहत मिलने की उम्मीद जताई गई हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों में लू की स्थिति बनी हुई थीं। ऐसे में लोगों को लू से निजात और गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों के हिस्सों में बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा दिल्ली में भी बारिश के आसार बताए गए हैं।

राजधानी दिल्ली और चंडीगढ़ का तापमान

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। इसके अलावा श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस हैं। राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। वहीं राजधानी मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस बना हुआ हैं।

इन राज्यों में बारिश

केरल के साथ-साथ कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दी हैं तो कई राज्यों में अभी बारिश का इंतजार बाकी हैं। स्कायमेट बादल की रिपोर्ट के मुताबिक आज मध्यप्रदेश, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक में हल्की बारिश की संभावना हैं। इसके अलावा अंडमान निकोबार द्वीप समूह, छत्तीसगढ़, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, झारखंड के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई हैं।

यह भी पढ़ें: Bank Holidays: 14 और 15 जून को इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले यहाँ चेक कर लें लिस्ट

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस बना हुआ हैं। इसके अलावा पटना में आज बादल छाए रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version