Weather News: पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश से राहत मिली है। इसके साथ ही तापमान में बढ़ोतरी और धुप भी देखने को मिल रही है। हालांकि उत्तर भारत में मॉनसून की वापसी के बाद दक्षिण और मध्य भारत में अभी भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है। इसी कारण से महाराष्ट्र के पुणे-ठाणे से लेकर कर्नाटक और केरल में बारिश का दौर जारी है। बंगाल की खाड़ी में चक्रवात की आशंका जताई जा रही है, जिसके कारण मौसम एक बार फिर बदल सकता है।

दिल्ली में बढ़ता प्रदुषण स्तर

आज की बात करें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली में आज चमचमाती धुप देखने को मिलेगी। लेकिन दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण स्तर के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह आनंद विहार का AQI 295 दर्ज किया गया वहीं यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्टेशन पर AQI 236 दर्ज किया गया था। 201 से 300 के बीच AQI को खराब श्रेणी में रखा जाता है।

Also Read: Aryan Khan Case: NCB की रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, क्रूज ड्रग्स मामले की जांच में मिली कई खामियां

राज्यों का तापमान

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भी बारिश की जानकारी नहीं दी है। लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वहीं हीं बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। वहीं श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है।

Also Read: Gujarat Election: चुनाव से पहले, गुजरात ने प्रति वर्ष 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर की घोषणा की

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में आज से लेकर एक-दो दिन में बारिश हो सकती है। 19 से 21 अक्टूबर के बीच अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम और कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version