Weather News: दिन प्रतिदिन मौसम का मिजाज बदलता ही जा रहा है। उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। इसके साथ दक्षिण भारत के राज्यों में भी बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है।

राजधानी दिल्ली का तापमान

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो, राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले अगले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। इसके साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग की अपडेट के अनुसार आज लखनऊ में कोहरा नहीं रहेगा।

Also Read: Punjab: क्या पंजाब में फिर से लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम? सरकार जल्द ही जारी करेगी अधिसूचना

राज्यों का तापमान

राज्यों में तापमान की बात करें तो, श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस देखा गया। राजधानी चंडीगढ़ की बात करें तो, आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। लेह में आज का न्यूनतम तापमान – 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस देखा गया है।

Also Read: Cheteshwar Pujara: बांग्लादेश के खिलाफ भारत के इस शानदार बल्लेबाज को…

मौसम विभाग के अनुसार अंडमान और निकोबार दीप समूह में तेज बारिश के साथ कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ उत्तर पश्चिमी मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों पर दिन और रात में तापमान में गिरावट आ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version