Weather Update: उत्तर भारत के राज्यों में 2 दिन की बारिश ने गर्मी से राहत दिला दी हैं। लेकिन उमस भरी गर्मी अभी भी देखने को मिल रही हैं। आज दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की गई हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना हैं। मौसम विभाग ने आज शुक्रवार सुबह एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश के आसार बताए हैं।

कई इलाकों में बारिश

आज सुबह जारी हुए अपडेट के अनुसार एनसीआर के लोनी देहात, हिंडन, गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में बारिश होगी। आईएमडी की माने तो उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने वाली है। मोदीनगर, खैर, राया, हाथरस, मथुरा, चरखी, दादरी, महेंद्रगढ़ में बारिश की संभावना है। बता दे कि दिल्ली एनसीआर और यूपी के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम काफी सुहावना बना हुआ है।

Also Read- Gold Price Today: सोने के दामों में आई गिरावट, हॉलमार्क देखकर ही लें सोना

गरज के साथ बारिश की गतिविधि

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधि देखने को मिल सकती है। लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा गाजियाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read- Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 107 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

मुश्किलों का सामना

बुधवार को ही बारिश के कारण दिल्ली एनसीआर में पानी भरने की वजह से कई लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं।‌ जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडीसा, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, में हल्की बारिश हो सकती हैं। बता दें कि बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान महाराष्ट्र और गुजरात में हुआ हैं। भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version