50rs Old Note Scheme: देश दुनिया में कई तरह के ऐसे लोग हैं जो पुराने और दुर्लभ नोट का कलेक्शन रखते हैं। इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने नोट खरीदने का चलन काफी बढ़ गया है और इन पुराने नोटों के जरिए अच्छे पैसे मिल रहे हैं। अब बात करते हैं कि ऐसा क्या कौन सा नोट हैं जो इस समय व्यक्ति को करोड़पति बना सकता हैं। बता दें कि साल 2003 से 2009 के बीच जारी हुआ 50 रुपए का नोट इस समय 12,000 रुपए की कीमत में बिक रहा हैं।

नोट की खासियत

इस नोट की खासियत यह है कि इस पर 999-999 और 10,00,000 सीरीज लिखी हुई हैं। यानी यह दोनों यूनिक नंबर वाले नोट इस समय अच्छी कीमत दिला सकते हैं। सोचिए यदि आपके पास यह दोनों नोट होंगे तो आपको लखपति बनने से कोई भी नहीं रोक सकता। बता दें कि इसी तरह के पुराने नोट ऑनलाइन ऑक्शन में ज्यादा कीमत में नीलाम होते हैं। क्योंकि यह काफी रेयर माने गए हैं।

Also Read- Weather Update: इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, आईएमडी ने जारी किया अपडेट

वेबसाइट पर सेल

ऐसे नोटों को आप इबे, कॉइन बाजार, इंडियन गोल्ड कॉइन और क्लिक इंडिया जैसी वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं। इन वेबसाइट पर इन पुराने नोटों की बकायदा बोली लगाई जाती हैं।‌ लेकिन वेबसाइट पर अपने नोट की नीलामी से पहले एक विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। तभी आप इस पर आगे की प्रक्रिया समझ पाएंगे। यदि आप लकी है तो इस पुराने नोट के जरिए अमीर बन सकते हैं।

Also Read- Horoscope Today 22 July 2022: इन पांच राशि के जातकों को जॅाब में होगा भारी लाभ, जानिए आज क्या कहते हैं आपके सितारे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version