पश्चिम बंगाल में कोरोना की रफ्तार धीमी पढ़ने के बाद राज्य सरकार ने कुछ रियायतें देने का फैसला लिया है। मामले में कमी आने के बाद से राज्य सरकार ने राजस्थान को 3 घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि सरकार ने रेस्टोरेंट संचालकों से कुछ शर्तें भी रखी है। इन शर्तों के मुताबिक रेस्तरां में काम करने वाले सभी लोग वैक्सीन लगवा चुके होंगे। सभी लोगों को कोरोनावायरस कॉल का पूरा पालन करना होगा हालांकि रेस्तरां कब से खुलेगा इस संबंध में अभी किसी तरह की तारीख की घोषणा नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में पाबंदियां लगाए जाने के बाद कोरोना के नए मामले में कमी देखी जा रही है। ऐसे में रेस्टोरेंट सशर्त शाम 5:00 बजे से 8:00 बजे तक 3 घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी गई है।काम करने वाले सभी कर्मचारियों का कोविड-19 लगवाना अनिवार्य होगा।

राज्य सरकार अब 15 जून से शॉपिंग मॉल को भी 25 प्रतिशत कार्य क्षमता के साथ खोलने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में अलग-अलग व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद यह बात कही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से बढ़ चढ़कर कविता करण अभियान में हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अब तक राज्य के 1.4 करोड़ लोग को भी कटी का लगवा चुके हैं। राज्य सरकार की यह कोशिश है कि जल्द ही ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सके।

.

Share.
Exit mobile version