बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होने जा रही है। जिसके बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि, आज लालू को जेल से आजादी मिल सकती है। लालू इस समयचारा घोटाले की सजा काट रहे हैं। लेकिन उनकी तबियत खराब है, जिसकी वजह से वो लंबे समय से रांची के रिम्स अस्पताल में रह रहे हैं। अगर आज झारखंड हाई कोर्ट लालू को आज जमानत दे देता है तो लालू जेले से बाहर आ जायेंगे। क्योंकि उन्हें चारा घोटाले से जुड़े सभी मामलों में पहले ही बेल मिल चुकी है। ऐसे में आज की सुनावई लालू के लिये बेहद खास मानी जा रही है।आपको बता दें, लालू यादव की आज चारा घोटाला के पांचवें मामले पर सुनवाई होनी है। ये मामला डोरंडा ट्रेजरी से जुड़ा हुआ है। जिसमे लालू अवैध रूप से 139 करोड़ रुपये निकालने के दोषी हैं।


लालू के परिवार और उनके समर्थकों को लालू की जमानत का आज बेसब्री से इंतजार है। वहीं, दूसरी तरह लालू की पार्टी आरजेडी दावा कर रही है कि, आज लालू को जमानत मिल ही जायेगी और वो जेल से बाहर आ जायेंगे।लालू देवघर कोषागार मामले में 79 लाख रुपये निकालने के दोषी हैं। जिसमें वो अब तक साढ़े तीन साल की सजा काट चुके हैं। लालू कोचाइबासा कोषागार से 33.13 करोड़ रुपये निकालने के मामले में भी जमानत मिल चुकी है। इसके साथ ही लालू को दुमका ट्रेजरी मामले में सात साल की सजा हुई है। इस मामले की जमानत पर सुनवाई लगातार टाली जा रही है। ऐसे में अगर लालू को आज जमानत मिल जायेगी तो वो जेल से बाहर आ जाएंगे

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version