केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को छोटे निवेशकों के हित में बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार सड़क जैसी ढांचागत परियोजनाओं के निर्माण के लिए विदेशी निवेशकों से राशि नहीं लेगी और छोटे निवेशकों से ही रकम जुटाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ढांचागत परियोजनाओं के लिए हर साल 8 प्रतिशत के सुनिश्चित रिटर्न पर एक लाख रुपए लगने के इच्छुक छोटे निवेशकों से धन जुटाएगी।

नितिन गडकरी ने कहा कि कस्बों और शहरों में रेलवे क्रॉसिंग पर सड़क ओवरब्रिज बनाने की 8 हजार करोड़ रुपए की परियोजना पर भी काम चल रहा है, लेकिन इसकी घोषणा बजट के बाद की जाएगी। गडकरी ने कहा कि उनका विभाग सालाना पांच लाख करोड़ रुपए से अधिक का काम करता है। ऐसा देखकर विदेशी निवेशक भारतीय सड़क परियोजनाओं में निवेश करना चाहते हैं लेकिन सरकार इसे लेकर इच्छुक नहीं है।

गडकरी ने महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्री एंड एग्रीकल्चर की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा में अमीरों को और अमीर नहीं बनाना चाहत। उनके बजाय मैं किसानों खेत मजदूरों, कांस्टेबलों, क्लर्क और सरकारी कर्मचारियों से पैसा इकट्ठा करूंगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version