शुक्रवार को रिकॉर्ड दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि लक्ष्य उत्तरी राज्य को देश में नंबर एक बनाना होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए अगले 100 दिनों, छह महीने और एक साल के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया। रिपोर्टों के अनुसार, उनके निर्देशन का उद्देश्य उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था 2 हासिल करने में मदद करना है।

मालूम हो कि आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एक मेगा समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य लोग शामिल हुए। स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह में 50,000 से अधिक लोग शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने दिन में अपनी पहली आधिकारिक कैबिनेट बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लक्ष्य उत्तर प्रदेश को देश में नंबर एक राज्य बनाने का होना चाहिए। योगी ने कहा “भविष्य के लिए रोडमैप टीम वर्क और अंतर-विभागीय समन्वय के साथ तैयार किया जाना चाहिए। इस काम के लिए ‘टीम यूपी’ को पूरी प्रतिबद्धता के साथ लगाना होगा। राज्य की अर्थव्यवस्था को $ 1 ट्रिलियन बनाने के लिए, 10 प्राथमिक क्षेत्रों की पहचान की जानी चाहिए।”

यह भी पढ़े: IPL 2022, CSK vs KKR Live Cricket Score: वेंकटेश अय्यर आउट, केकेआर का पहला विकेट गिरा

आदित्यनाथ ने आगे कहा कि नई सरकार की चुनौती “कुप्रबंधन” की चुनौती के खिलाफ पहले कार्यकाल में उनके द्वारा किए गए कार्यों को आगे बढ़ाना है, जिसे उन्हें 2017 में पहली बार सत्ता में आने पर संबोधित करना था। उन्होंने आगे कहा “पिछले पांच वर्षों में सुशासन की स्थापना हुई है। अब अगले पांच साल में हमारा मुकाबला अपने पहले कार्यकाल के काम से होगा… ऐसे में सुशासन की स्थापना को और मजबूती के साथ आगे बढ़ाना होगा।’

बैठक में आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया और कहा कि इससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा। योजना के लिए ₹3,270 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version