उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार के सख्तो रुख का असर प्रयागराज में भी लगातार देखने को मिल रहा है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण और जिले की पुलिस लगातार ऐसे माफियाओं को चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में माफिया अतीक अहमद के करीबी अब्बालस के खिलाफ PDA ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रयागराज प्रशासन का बुल्डोजर अतीक अहमद की संपत्तियों पर तोबड़तोड़ चल रहा है। प्रयागराज में अतीक अहमद की जड़ों को नष्ट करने का ऑपरेशन क्लीन जारी है। इसी कड़ी में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पुलिस की मौजूदगी में अतीक के बिजनेस पार्टनर मोहम्मद अब्बास खान के तीन मंजिला आलीशान मकान को ढहा दिया। आरोप है कि बिना नक्शा स्वीकृत कराए यह मकान बनाया गया था। इस दौरान एक सपा नेता ने कार्रवाई का विरोध किया तो पुलिस से झड़प भी हुई। लेकिन, PDA ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी….बता दें कि अब्बास पर 12 से अधिक केस दर्ज हैं।

प्रयागराज में फिर चला प्रशासन का बुल्डोजर

प्राधिकरण की टीम ने प्रशासनिक अधिकारियों और भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में तीन जेसीबी के साथ मकान को गिराना शुरू किया और करीब चार घंटे बाद मकान को ध्वस्त कर दिया गया। इस मकान के ध्वस्तीकरण आदेश प्राधिकरण द्वारा पारित किया गया था। कार्रवाई के दौरान मोहम्मद अब्बास के पिता मोहम्मद यूसुफ की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, यूसुफ को दिल का दौरा पड़ा है।

अवैध संपत्ति पर पीले पंजे का ‘कहर’

सीएम योगी के आदेशों के बाद यूपी में माफिया अपराधियों की खैर नहीं है। बाहुबली मुख्तार अंसारी हो या विजय मिश्रा या फिर अतीक अहमद बड़े से बड़े माफियाओं में दहशत का माहौल है। अब तक अतीक अहमद के खास साथी पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा, बच्चा पासी, बच्चा, पप्पू गंजिया, राजेश यादव,, छोट्टन गिरी समेत कई लोगों की संपत्तियों पर कार्रवाई कर चुकी है। पिछले सरकारों में जिनका दबदबा था, जिनकी संपत्तियों में कोई नजर उठाकर भी नहीं देखता था। उनके काले साम्राज्य पर सीएम योगी ने बुल्डोजर चलवाकर ये दिखा दिया कि जो वो कहते हैं वो करके दिखाते हैं।

Share.
Exit mobile version