Gayatri Mantra: हिंदू धर्म शास्त्र में गायत्री माता का विशेष स्थान है। वेदों की जननी मां गायत्री का स्थान व्यक्ति के जीवन में भी बहुत है। वहीं गायत्री मंत्र को भी विशेष दर्जा दिया गया है। गायत्री मंत्र चार वेदों का सार माना जाता है। इसके जाप से व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है।

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि गायत्री मंत्र का जाप हर व्यक्ति को करना चाहिए। इससे सकारात्मकता का संचार होता है और नकारात्मकता का अंत होता है। इसके अलावा इस मंत्र के जाप से सभी पापों का नाश होता है। व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। व्यक्ति निरंतर आगे बढ़ते रहता है। तो आइए आज इस आर्टिकल में जानते हैं गायत्री मंत्र के क्या हैं फायदे।

ये है गायत्री मंत्र

‘ॐ भूर्भव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्।

ये भी पढ़ें- VINAYAK CHATURTHI 2022: साल की आखिरी चतुर्थी तिथि का ये है खास महत्व, इस दिन रखा जाएगा व्रत

इस मंत्र के जाप से बने विद्वान

इस मंत्र का जाप हर विद्यार्थी को करनी चाहिए। जितने भी लोग शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और आध्यात्म से जुड़े हैं उन सभी को प्रतिदिन 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे आप अपने क्षेत्र में खूब आगे बढ़ेंगे। आपके लक्ष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। गायत्री मंत्र के जाप से व्यक्ति का दिमाग शांत रहता है। वहीं आंखों की रौशनी भी तेज होती है। ज्ञान की प्राप्ति के लिए गायत्री मंत्र एक सिद्ध मंत्र है। वहीं मन शांत और क्रोध पर नियंत्रण पाने के लिए गायत्री मंत्र सबसे लाभकारी उपाय है।

बिजनेस में होगा मुनाफा

बिजनेस के लिए गायत्री मंत्र बेहद लाभकारी है। इस मंत्र के जाप से बिजनेस में मुनाफा होता है। इस मंत्र के नियमित जाप से व्यक्ति अपने व्यापार को विदेश तक लेकर जा सकता है। ये बिजनेस के लिए बेहद शक्तिशाली मंत्र है। इसके प्रतिदिन जाप से व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती है।

ये भी पढ़ेंGEETA KA GYAAN: जीवन में कभी असफल नहीं होने देंगी भगवान श्री कृष्ण की ये 5 बातें, हर काम में मलेगी सफलता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version