बस कुछ ही घंटों का इंतजार है कि अब हम सब नए साल में पहुंच जाएंगे। हर कोई साल 2022 को अच्छा और खुशनुमा बनाने की तैयारियों में जुट गया है। कोई अच्छी नौकरी, तो किसी को धन की चाह है, ऐसे में साल 2022 आपकी उम्मीदों पर खरा उतरे इसके लिए वास्तु के कुछ आसान उपाय बताए है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नया साल शुरु होने से पहले घर में कुछ ऐसी चीज़ें ले आएं जो शुभ होती है। जिसके आने से खुशहाली, सुख समृद्धि आती है। नकारात्मक उर्जा दूर होती है।

मोर का पंख

भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रिय मोर पंख जिसे घर में रखना चाहिए। क्यों कि इसके रहने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। अगर आप भी अपने चाहे अनुसार घर में खुशिया और पैसा पाना चाहते हैं तो मोर के पंख को घर में जरूर सजाएं। इससे सुंदरता भी बढ़ेगी और लक्ष्मी का भी वास होगा

तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा सबसे पवित्र माना जाता है मान्यता तो ये भी है कि जिस घऱ में तुलसी का हरा भरा पौधा होता है वहां कभी भी अशांति नहीं होती। साथ ही घर धन से भरा रहता है। इसलिए नए साल को शुभ बनाने के लिए घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं।

ठोस चांदी का हाथी

नया साल शुरू होने से पहले इसको घर में रखें ज्योतिष के अनुसार इसका चमत्कारिक प्रभाव होता है। राहु और केतु का बुरा प्रभाव समाप्त होता है। साथ ही व्यापार में उन्नति होती है।

धातु का कछुआ

सबसे पहले आप अपने घर में धातु का कछुआ ले आइए।ध्यान रहे कि चांदी पीतल या कांसे का धातु से बना कछुआ ही शुभ रहेगा। इससे उत्तर दिशा में रखने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है।

लाफिंग बुद्धा

नए साल के शुभ अवसर पर आप लाफिंग बुद्धा भी घर ला सकते हैं। इससे हमेशा उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखें। घर में इसे रखने से धन की कमी नहीं होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version