Janmashtami 2022: आज 19 अगस्त को पूरा देश श्री कृष्ण जन्माष्टमी के जश्न में डूबा हुआ है। आज देश के सभी मंदिरों में जय कन्हैया लाल की गूंज सुनाई दे रही है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के इस खास मौके पर पूरे देश को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाता हैं। आज ही के दिन आधी रात को बाल गोपाल का जन्म हुआ था। इस दिन भक्त उपवास के साथ ही पूजा-पाठ कर बड़ी धूम-धाम से बाल गोपाल का जन्म दिवस मनाते हैं।

रंग बिरंगी फूलों से सजाया इस्कॉन टेंपल

जन्माष्टमी के इस खास मौके पर इस्कॉन टेंपल में 2 साल बाद भव्य तरीके से श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा हैं। इस पूरे मौके पर इस्कॉन टेंपल को रंग बिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया गया है। मंदिर को सजाने के लिए फूल वृंदावन से मंगाए गए हैं। इसके अलावा कई प्रकार के फूलों को विदेशों से भी मंगवाया गया हैं। भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाने के लिए 500 से ज्यादा कृष्ण के प्रसाद तैयार किए गए हैं।

Also Read: Janmashtami 2022: भगवान श्री कृष्ण ने क्यों छोड़ा मथुरा, जानें ये रोचक रहस्य

कृष्ण दरबार के खोले कपाट

आज सुबह 4:00 बजे कृष्ण दरबार के श्रद्धालुओं के लिए कपाट खोले गए। वहीं आज पूरे दिन श्रद्धालु वहां पर पूजा अर्चना कर सकेंगे। दूसरी तरफ मुंबई में पूरे 2 साल बाद एक बार फिर से कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। कोविड-19 मुंबई में जन्माष्टमी के कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई थी लेकिन इस साल गोविंदा बड़े हर्ष उल्लास के साथ मटकी फोड़ेंगे।

Also Read: Numerology: इस मूलांक में जन्मे लोगों का अभिनय के क्षेत्र में होता है भविष्य, जानिए क्या आप भी हैं इस मूलांक के जातक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version