Garud Puran: कहा जाता है कि जैसा कर्म करोगे फल भी वैसा ही मिलेगा। शास्त्रों और कई धार्मिक किताबों में भी यही लिखा है कि आपके कर्मों का फल एक न एक दिन मिलेगा। गरुड़ पुराण के अनुसार व्यक्ति को अपने कर्म के अनुसार शुभ और अशुभ फल मिलता है। व्यक्ति यदि अच्छा काम करता है तो उसे अच्छा फल मिलता है और वह मृत्यु के बाद स्वर्ग में जाता है।परंतु जब वह बुरे काम करता है तो उसे दुखदाई परिणाम मिलता है वह नर्कगामी होता है और उसे नरक जैसे कष्ट सहने पड़ते हैं।

धार्मिक मान्यता है कि भगवान विष्णु ने गरुड़ को जो कुछ भी बताया उसका जिक्र गरुड़ पुराण में किया गया है। गरुड़ पुराण में बताया गया है कि महिलाएं जब दो आवश्यक काम करती हो उस समय पुरुषों को उन्हें नहीं देखना चाहिए नहीं तो वह पाप के भागीदार बनते हैं मृत्यु के बाद उन्हें नर्क जाना पड़ता है साथ ही उन्हें बहुत ही कठोर सजा मिलती है।

किसी महिला को दूध पिलाते हुए देखना

महिलाएं जब अपने बच्चों को अपना दूध पिला रही हो तब पुरुषों को उनकी तरफ नहीं देखना चाहिए। मां से अपना आहार ग्रहण करते समय शिशु बहुत ही मासूम अदा बोध होता है। उस समय यदि कोई पुरुष उस मां की तरफ गलत नीयत से देखता है तो बहुत बड़े पाप का भागीदार होता है। पुराण में बताया गया है कि ऐसे अधर्म और निर्लज्ज पुरुष को मरणोपरांत नर्क में कठोर यातना सहनी पड़ेगी।

महिला को स्नान करते हुए देखना

जब कोई महिला बिना वस्त्र के स्नान कर रही हो तो ऐसे समय पुरुषों को उनकी तरफ नहीं देखना चाहिए, ऐसी स्थिति में जब कोई पुरुष उस महिला की तरफ देखता है तो वह बहुत बड़ी पाप का भागीदार होता है।ऐसे पुरुष के सारे पुण्य फल श्रीण हो जाते हैं और यही नहीं उन्हें मृत्यु के बाद नरक जाना होता है, जहां उन्हें कठोर यातना और सजा मिलती है।

देश और राज्य की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version