अक्टूबर का महीना खत्म होने को है और अगला महीना ग्रहों की स्थिति के हिसाब से हर राशि के लिए फायदेमंद है। 30 तारीख से शुक्र का गोचर हो रहा है जो कई राशियों के लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है। हालांकि पूरा महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा लेकिन प्यार और परिवार परिस्थितियों से निपटने में मदद करेगा।शुक्र का स्थान परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा तो चलिए हम आपको बताते हैं इस दौरान किन राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।  30 अक्टूबर 2021 दिन शनिवार को धनु राशि में शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है।

मेष राशि– मेष राशि के जातकों के लिए के लिए शुक्र दूसरे और सातवें घर का स्वामी है। जो गोचर करके 9वें भाग में प्रवेश करेगा। ये परिवर्तन इस राशि के जातकों के लिए शुभ है। नये व्यवसाय के रास्ते खुलेंगे। हीरे और सोने का कारोबार करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी। इस समय आपका खर्च बढ़ सकता है क्योंकि आप अपनी भौतिक जरूरतों पर अपना पैसा खर्च करना चाहते हैं। इसलिए थोड़ा सतर्क रहें।

वृष राशि– वृष राशि में राहु विराजमान हैं. शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए जॉब और करियर की दृष्टि से मिला जुला रहेगा। ज्यादा धन की बर्बादी ना करें। .तनाव आदि की समस्या भी महसूस कर सकते हैं। सकारात्मक रहने की कोशिश करें।

मिथुन राशि- शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वभाव दूसरों के प्रति नरम बना रहेगा। आपको इस दौरान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी से आपके संबंध ठीक बने रहेंगे

कर्क राशि– शुक्र के गोचर के बाद इस राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरुरत है क्योंकि शुक्र का स्थिति परिवर्तन आपके पारिवारिक संबंधों पर प्रभाव डालेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ टकराव का सामना करना पड़ सकता है जो परिवार की शांति और खुशी को खराब करेगा. इस अवधि के दौरान वित्तीय दबाव से घिरे रहेंगे

सिंह राशि– संतान को समृद्धि मिलेगी। भौतिक सुखों पर खर्च करेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पुराने निवेश से लाभ होने की पूरी संभावना है। शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए शुभ है।

कन्या राशि– शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि, भवन और वाहन का सुख मिलेगा। वहीं अधिक लाभ पाने के लिए जमीन के नीचे काला सुरमा दबाए। इससे उत्तम लाभ की प्राप्ति होगी।

तुला राशि- शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से भाई-बहनों के साथ आपके संबंधों में थोड़ी परेशानी आ सकती है।आप इस अवधि के दौरान प्यार और करुणा से भरे रहेंगे और अपने परिवार को खुश रखने के प्रयास करेंगे. दीर्घकालिक निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है।

वृश्चिक राशि– अपनी वाणी के दम पर धन अर्जित करेंगे। सुख प्राप्त होंगे। रोग दूर होंगे। संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे।

यह भी पढ़े: आज का राशिफल 28 जून 2021 , आज के दिन इन 4 राशि के जातकों को होगी धन की प्राप्ति

धनु राशि– शुक्र का यह गोचर आपके लिए शुभ फलदायक होगा। इस दौरान जीवनसाथी का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। साथ ही आपको हर तरह के सुख की प्राप्ति होगी।

मकर राशि–  इस समय, आप बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं, जो आपके आर्थिक जीवन को प्रभावित कर सकता है, लेकिन आप अपने वित्त का प्रबंधन करने की पूरी कोशिश करेंगे। सुस्ती से बचे।

कुंभ राशि– अनेक मार्गो से पैसा आएगा। दांपत्य और प्रेम में समृद्धि, भाग्योदय होगा। नौकरी कारोबार में तरक्की होगी। शारीरिक रोगों से मुक्ति मिलेगी।

मीन राशि– शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त होगी, साथ ही आपको अपने कार्यों में पिता से सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपको तरक्की के कई मौके मिलेंगे और आप भी उन मौकों का पूरा-पूरा फायदा उठाने में सफल रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version