प्रख्यात शिक्षाविद् प्रो (डॉ). जयानंद ने आज शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के नए उप कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण किया। वर्तमान कुलपति प्रोफेसर अजय राणा  ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र,  विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो एपी गर्ग विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज  एवं विश्वविद्यालय के अन्य डीन, डायरेक्टर की उपस्थिति में प्रो जयानंद को कार्यभार सौंपा।

प्रो जयानंद ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से पीएचडी की उपाधि प्राप्त की और फिजियोलॉजी विभाग, एम्स, नई दिल्ली में पोस्टडॉक्टरल शोध किया। उनके पास बायोफिज़िक्स, बायोमैटिरियल्स, बायोइलेक्ट्रोमैग्नेटिक्स, बायोइंस्ट्रुमेंटेशन, इलेक्ट्रो-मैग्नेटो-थेरेपी और ऑस्टियोपोरोसिस जैसे विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षण और अनुसंधान के अनुभव हैं। उन्हें सीएसआईआर, आईसीएमआर, डीएसटी और एमएसएमई से रिसर्च फेलोशिप और अनुदान से सम्मानित किया जा चुका है  प्रो जयानंद इससे पहले भी कई शिक्षण संस्थाओं में प्रमुख पदों पर रह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में 2018 के पुरातन छात्रों द्वारा एक विचार-गोष्ठी का आयोजन किया गया

पदभार ग्रहण करने के पश्चात प्रोफेसर डॉ जयानंद ने कहा कि शोभित विश्वविद्यालय अपनी शैक्षिक ढांचे को नई शिक्षा नीति 2020 का अनुसरण करते हुए छात्रों को शिक्षा प्रदान की जाएगी और छात्रों  रोजगार के लिए रोजगार परक शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version