AIIMS Recruitment 2022: दिल्ली एम्स के द्वारा वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसमें सभी उम्मीदवार आवेदन कर नौकरी पा सकते हैं। इन पदों पर जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए चयन इंटरव्यू के द्वारा किया जाएगा।

इन पदों के लिए निकली भर्ती

एम्स द्वारा 147 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें सीनियर रेजिडेंट/सीनियर डेमोंन्स्ट्रेटर सहित एनेस्थिसियोलॉजी दर्द चिकित्सा और क्रिटिकल केयर, ऑन्कोलॉजी एनेस्थिसियोलॉजी, कार्डियक एनेस्थिसियोलॉजी, न्यूरो एनेस्थिसियोलॉजी, फार्माकोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, इमरजेंसी मेडिसिन, मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, पीडियाट्रिक्स, पल्मोनरी मेडिसिन, यूरोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, कार्डियोलॉजी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है।

क्या है शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस/ डीएमसी पीजी/एमडी/एमएस/डीएनबी/एमएचए/एमएससी/पीएचडी की डिग्री अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: BARC Jobs 2022: करना चाहते हैं भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में नौकरी, फटाफट करें आवेदन

कितना है आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान में आवेदन करने के लिए अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को 590 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को 413 रुपए का शुल्क जमा करना होगा।

इस दिन होगा इंटरव्यू

इस भर्ती अभियान में उम्मीदवारों को सिलेक्ट करने के लिया इंटरव्यू का आयोजन 9 नवंबर 2022 को किया जाएगा। इसके लिए सभी उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए जवाहर नेहरू ऑडिटोरियम, एम्स, नई दिल्ली, 110029 पर उपस्थित रहना होगा।

Also Read: Health Tips: भरी जवानी में हो रहे हैं बुढ़ापे का शिकार, तो ऐसे करें समाधान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version