Imran Khan: गुरुवार, 3 नवंबर को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर एक रैली के दौरान हमला हुआ था। बीच रैली में हमलावर ने उनपर गोली चला दी। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान पता चला था की उनके पैर में गोली के कुछ टुकड़े फंसे हुए हैं। इमरान खान ने सोमवार को यह दावा किया कि “गुजरांवाला (Gujranwala) में एक राजनीतिक रैली में उन पर हमला करने के बाद उनके दाहिने पैर से तीन गोलियां निकाली गईं।”

दो महीने पहले से हुई थी हत्या की साजिश

इमरान खान (Imran Khan) ने बताया कि “मेरे दाहिने पैर से तीन गोलियां निकालीं।  बाईं ओर कुछ छर्रे थे जिन्हें उन्होंने अंदर छोड़ दिया है।” हमलावार की जानकारी के सवाल पर उन्होंने बताया कि “याद रखें, साढ़े तीन साल मैं सत्ता में था।  मेरे खुफिया एजेंसियों, विभिन्न एजेंसियों के साथ संबंध हैं।” इमरान खान ने यह दावा किया कि ” इस पूरी हत्या की साजिश की तैयारी दो महीने पहले की गई थी। यह सब तब शुरू हुआ जब मुझे पद से हटा दिया गया था और तब से यह उम्मीद की जा रही थी कि मेरी पार्टी अलग हो जाएगी।  लेकिन इसके बजाय जो हुआ वह यह था कि एक बड़ी सार्वजनिक प्रतिक्रिया हुई और मेरी पार्टी को अपार समर्थन मिला।”

Must Read: Imran Khan के पैर में फंसे हैं गोली के टुकड़े, जानिये कैसी है पाकिस्तान के पूर्व पीएम की हालत

इमरान ने मौजूदा सरकार पर लगाया इल्जाम

इमरान खान ने मौजूदा सरकार पर इल्जाम लगाते हुए यह दावा किया कि  “मौजूदा सरकार ने उन पर हमले की योजना बनाई थी और वह यह दिखाना चाहते थे कि एक धार्मिक कट्टरपंथी ने ऐसा किया है।” उन्होंने बताया कि “यह एक सुनियोजित हत्या का प्रयास था।  मैं पहले से ही ऑन एयर हो गया था और चेतावनी दी थी कि ऐसा ही होगा।” बताया जा रहा है कि इमरान खान पर हमले की वजह से स्थगित किया गया पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  का लॉन्ग मार्च गुरुवार को पुनः प्रारंभ होगा। पार्टी के दो नेताओं ने इसकी पुष्टि की है।

Must Read: Demonetization Six Years: नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने साधा केंद्र पर निशाना, राहुल बोले – ‘काला धन तो नहीं, बस गरीबी आई’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version