सोमवार को अलीगढ़ में पावना इंटरनेशनल स्कूल( Pavna International School ) का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। ये समारोह बहुत ही बड़े पैमाने पर प्रबंध कराया गया था । समारोह काफी अच्छे और संगठित तरीके से आयोजित हुआ। उद्घाटन के रिबन काटने से पहले फ्लैग होस्टिंग और राष्ट्रीय गान गाया गया। साथ ही फ्रीडम सॉन्ग की ऑडियो से एक स्कूल ओपनिंग की फीलिंग जगाई गई।

ये भी पढ़ें :http://Pavna International School के चेयरमैन स्वप्निल जैन ने कहा -“हमारा स्कूल बच्चों को देता है पूरी आज़ादी”

स्कूल का उद्घाटन अलीगढ़ के कमिश्नर गौरव दयाल (Gaurav Dhayal) के द्वारा कराया गया था। उनके साथ स्कूल के चेयरमैन स्वप्निल जैन ( Swapnil Jain) उनकी पत्नी प्रिया जैन , माता जी आशा जैन और अंकल मुकेश जैन ने समारोह की सोभा बढ़ाई। उद्घाटन के दौरान प्रिंसिपल आरती निगम ( Aarti Nigam) , फॉरेन फैकल्टीज जैसे एकेडमिक डायरेक्टर स्टीफन सिंथॉर्प ( Stephan Sibthorpe), प्राइमरी स्कूल के हेड माइकल ली ( Michael Leahy) और अन्य फैकल्टी और स्टॉफ्स भी शामिल हुए।

रिबन काटने के बाद प्रिंसिपल सहित सभी फैकल्टी स्वप्निल जी और चीफ गेस्ट गौरव दयाल ने पूरे स्कूल का टूर भीकिया। हालांकि फैकल्टी के अलावा कई अन्य प्रसिद्ध लोग भी स्कूल विजित करने आए।

बता दें कि दोपहर में सभी आए मेहमानों और स्कूल के सदस्यों के लिए लंच का भी आयोजन किया गया था। जहां बफर सिस्टम में तरह-तरह तक डिशेज का आयोजन किया गया था। साउथ इंडियन , पंजाबी ,गुजराती इत्यानी वैरायटी की डिशेज वहां मौजूद थी।

शाम होते ही एडमिशन के लिए बच्चों के साथ कई पैरेंट्स भी स्कूल विजित करने आए। अगर बात करे स्कूल के इन्फ्रास्ट्रक्चर कि तो वो बेहद खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है। इनफैक्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर इतना अट्रैक्टिव है कि बच्चों को मनमोह ले। साथ ही प्लेग्राउंड भी काफी बड़ा है। क्लासेज भी यूनिकली डिजाइन हैं। इतना हीं नहीं बच्चों के लिए डांस क्लास , म्यूजिक क्लास और लाइब्रेरी भी बहुत अच्छे तरीके से बनाया गया है।

पावना इंटरनेशनल स्कूल एक ऐसा स्कूल है जो हर एक बच्चे को बेहद पसंद आने वाला है। क्योंकि इसकी टैग लाइन ही “द स्कूल योर चाइल्ड डिजर्व्स” हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version