भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के लिए आवेदन करने वालों के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा हो गई है। परीक्षा 29 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

आपको यह भी बता दें कि फिजिकल टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए यह लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। वहीं फिजिकल टेस्ट 1 फरवरी से 6 मार्च 2021 के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर इससे जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जो भी उम्मीदवार हैं परीक्षा में जाने से पहले अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जाकर जरूर डाउनलोड कर लें। बता दें 90 मिनट की अवधि के लिए 75 अंकों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।इस परीक्षा में केवल फिजिकल टेस्ट में पास हुए उम्मीदवार ही इस परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। 75 अंकों में से प्रश्न पत्र के 25 अंक कंप्रीहेंशन के लिए होंगे। उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस भी सवाल में पूछे जाएंगे। एनालिटिकल या बेसिक मैथ्स से भी प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें 20 अंक शामिल होंगे और यह वस्तुनिष्ठ प्रकार का होगा।

BARC सिक्योरिटी गार्ड परीक्षा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके तहत, अभ्यर्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होंगे। इसके साथ ही उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version