Bihar 10th (Matric) Result 2022 Date And Time: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट दोपहर 3 बजे biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित किया जाएगा।

Bihar 10th (Matric) Result 2022 Live Updates: बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट घोषित होने में देरी हुई है। रिजल्ट आज दोपहर 1 बजे नहीं बल्कि दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने पुष्टि की है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी मीडिया से कहा परिणामों की घोषणा दोपहर 3 बजे करेंगे जिसके बाद इसे biharboardonline.bihar.gov.in पर प्रकाशित किया जाएगा।

बीते फरवरी में कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा देने वाले लगभग 17 लाख छात्र रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं। बोर्ड प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य के टॉपर्स के नाम और परिणाम से संबंधित जानकारी जैसे पास प्रतिशत की घोषणा करेगा। बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र अपने एडमिट कार्ड तैयार रखें।

यह भी पढ़े: Health Tips: दही खाने की थाली की सिर्फ़ शोभा नहीं बढ़ाता, जान लें दही के फायदे

Bihar 10th result 2022: री एग्जाम
एक पेपर लीक की घटना के बाद, BSEB ने मोतिहारी जिले के छात्रों के लिए गणित की परीक्षा रद्द कर दी थी और 24 मार्च को फिर से परीक्षा आयोजित की थी।

कब है बिहार बोर्ड 2022 10वीं का रिजल्ट?
छात्र दोपहर 3 बजे बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पहले दोपहर 1 बजे होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस को दोपहर 3 बजे तक के लिए टाल दिया गया है।

बिहार 10 वीं का परिणाम 2022: टॉपर्स के लिए इनाम
BSEB बिहार बोर्ड के टॉपर्स को ₹1 लाख का पुरस्कार देगा। दूसरे और तीसरे रैंक धारकों को प्रत्येक को ₹75,000 और ₹50,000 मिलेंगे। उन्हें लैपटॉप और किंडल ई रीडर्स भी दिए जायेंगे। अगले सात रैंक धारकों को लैपटॉप के साथ-साथ ₹10,000 प्रत्येक मिलेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version