Biharboardonline.bihar.gov.in LIVE: आज बिहार बोर्ड के 10 वीं का रिजल्ट आ गया है। जिसके बाद मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर इसकी जमकर चर्चा हो रही है। परिणाम की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। परिणाम आधिकारिक साइट biharboardonline.bihar.gov.in पर भी उपलब्‍ध कराया जा रहा है। परीक्षार्थी अपने रोल नंबर व पंजीकरण संख्‍या से लॉगिन करके डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इसकी जानकारी biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर ले सकते हैं।

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में इस बार लगभग 17 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। ये परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थी। जबकि, इस परीक्षा का आंसर की 8 मार्च को जारी  कर दी गई थी। इसके साथ ही छात्रों से 11 मार्च 2022 तक आपत्ति मांगी गई थी। जो छात्र असंतुष्ट हैं, वे रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार स्क्रूटनी प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट- biharboardonline.bihar.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। रिजल्‍ट से संबंधित अन्‍य लेटेस्‍ट अपडेट पाने के लिए इस पेज पर बने रहें।

 बिहार बोर्ड 10 वीं की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में न्यूनतम 30% अंक प्राप्त करना अनिवार्य था।  जिन बच्चों ने इस बार टॉप किया है उनका नाम  रामायणी रॉय, सानिया कुमारी, विवेक कुमार ठाकुर,प्रज्ञा कुमारी, निर्जला कुमारी, अनुराग कुमार, सुसेन कुमार, निखिल कुमार हैं। आपको बता दें,  इस बार 79.88 स्टूडेंट्स पास हुए हैं। औरंगाबाद की रामायणी रॉय ने 487 अंकों के साथ टॉप किया है। टॉप 10 में 48 विद्यार्थी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें Haryanvi sexy Video: Komal Chaudhary अपने कातिलाना डांस से लूट रही फैंस का दिल

टॉप 5 में 8 छात्र-छात्राएं हैं जिनमें चार लड़के और चार लड़कियां हैं।  आपको बता दें, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इतिहास में यह पहला अवसर है जब 10वीं परीक्षा का परीक्षाफल इस वर्ष 2022 में मार्च ही जारी किया गया। इस प्रकार, समिति के इतिहास में इस वर्ष मैट्रिक का यह सबसे तेज रिजल्ट है।  रिजल्ट आने से कई बच्चो के चेहरे खिल उठे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभीsubscribe करें। आपहमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो परसकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version