यूपी बोर्ड में पर्चा लीक मामले में बलिया के डीआईओएस बृजेश मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्‍हें पहले ही निलंबित किया जा चुका है, सूचना है कि बलिया के ही दो पत्रकार दिग्‍विजय सिंंह और मनोज गुप्‍ता को भी हिरासत में लिया गया है।

अब ब्रजेश मिश्र की करतूतें खुलकर सामने आ रही हैं
बलिया पेपर लीक मामले में गिरफ्तार डीआईओएस बृजेश मिश्रा की गिनती भ्रष्ट और दागी छवि के अधिकारी के रूप में होती है। इस मामले की जांच पड़ताल में अकूत संपत्ति का भी खुलासा हुआ है। बृजेश मिश्रा के पास प्रयागराज के सिविल लाइन के पॉश इलाके में करोड़ों की कोठी है। यह कोठी सिविल लाइन के हनुमान मंदिर के बगल में स्थित है। पेपर लीक मामले में अब तक 22 आरोपी अरेस्‍ट किए जा चुके हैं।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार प्रयागराज में 2007 से 2009 तक बीएसए के पद पर तैनाती के दौरान ही उन्होंने इसे खरीदा था। इस तैनाती के दौरान एक और बात की जानकारी मिली है। तत्कालीन डीएम आशीष कुमार गोयल ने भ्रष्टाचार के मामले में उनके आवास पर छापेमारी की थी हालांकि वहां से कैश बरामद नहीं हुआ था लेकिन पूरे मामले में किरकिरी बहुत हुई थी। बृजेश मिश्रा शिक्षा विभाग में अपने सांठगांठ के लिए भी जाने जाते हैं। प्रयागराज के अलावा प्रतापगढ़, हरदोई, जौनपुर में भी इनकी तैनाती रही है।

हमेशा मलाईदार पदों पर रहे बृजेश मिश्रा
हरदोई में बीएसए रहते हुए बृजेश मिश्रा के पास डीआईओएस का भी चार्ज था। यहां पर मनमाने ढंग से बोर्ड परीक्षा के केंद्र बनाने और शिक्षक भर्ती मामले में भी फंसे थे। लेकिन अपनी ऊंची पहुंच और रसूख के चलते बृजेश मिश्रा हमेशा ही शिक्षा विभाग में मलाईदार पदों पर रहे हैं। बलिया में डीआईओएस पद पर तैनाती से पहले प्रयागराज में सहायक शिक्षा निदेशक पत्राचार के पद पर तैनाती थी। मूलतः बिहार के रहने वाले बृजेश मिश्रा के पास बिहार में शापिंग मॉल होने की सूत्रों से जानकारी मिल रही है।

यह भी पढ़े: UP Board Class 12 English paper leak case: पेपर लीक मामले में 7 और गिरफ्तार, अब तक कुल 24 गिरफ्तार

पेपर लीक मामले के सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ को जांच के आदेश दिए हैं। एसटीएफ अब तक इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में जहां रासुका के तहत कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है। वहीं आरोपियों की संपत्ति भी अब यूपीएसटीएफ के निशाने पर है। जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली योगी सरकार जिस तरह से इस मामले में सख्त कार्यवाही कर रही है उससे साफ है कि आने वाले दिनों में डीआईओएस बृजेश मिश्रा की मुश्किलें और बढ़ेंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version