BPSC: बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद एग्जाम डेट और शिफ्ट में फेरबदल किया गया है। बैठक में फैसला लिया गया कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पहले की तरह एक ही दिन और एक ही शिफ्ट में आयोजित होगी।

हाई लेवल मीटिंग में फैसला

31 अगस्त 2022 बुधवार को उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज की घटना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग में फैसला लिया गया। बता दें कि 31 अगस्त को हजारों अभ्यर्थी पटना में डीपीसी ऑफिस के सामने परसेंटाइल सिस्टम का विरोध और एक शिफ्ट में परीक्षा आयोजित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जैसे ही अभ्यर्थी का विरोध प्रदर्शन पटना म्यूजियम के पास पहुंचा तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका और लाठियां भी बरसाई। इस लाठीचार्ज में कई छात्रों के घायल होने की भी खबर सामने आई है।

दो दिन परीक्षाओं का आयोजन

बीपीएससी ने पहले एक नोटिस जारी कर जानकारी दी थी कि परीक्षा 2 दिन 20 और 22 सितंबर 2022 को आयोजित होगी। आयोग ने अपने नोटिस में लिखा कि 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अत्यधिक रहने के कारण जिले में एक चरण में परीक्षा आयोजित करने के लिए पूर्णरूपेण आवास उपलब्ध नहीं हो रहा था। अब परीक्षा की सारी जानकारी समय से पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version