CBI Recruitment 2022: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका लेकर आया है। बात दें, सीबीआई के द्वारा रिस्क मैनेजर, लॉ ऑफिसर एवं डाटा इंजीनियर के 110 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया में जो भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं। वो सभी सीबीआई के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा नोटिफिकेशन देखने के लिए भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट है: Centralbankofindia.co.in

17 अक्टूबर है आवेदन की अंतिम तिथि

आपको बता दें, भर्ती का आवेदन 28 सितंबर से शुरु हो गया है। आवेदन की अंतिम तारीख 17 अक्टूबर तय की गई है। इसके अलावा इस भर्ती की इंटरव्यू प्रक्रिया दिसंबर में शुरू की जायेगी। तो आइए जानते हैं क्या है आवेदन की प्रक्रिया।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: आवेदन करने के लिए सबसे पहले सीबीआई के ऑफिशियल वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद जब होम पेज पर जायेंगे तब Whats New का ऑप्शन दिखेगा। उस पर क्लिक करना है।

स्टेप 3: अब आपको वहां पर एक ऑप्शन दिखेगा। Recruitment of Officers in specialist category- 2022-23 – Residual Vacancy in various streams इस पर क्लिक करना है।

स्टेप 4: इसके बाद Click Here For New Registration पर क्लिक करें।

स्टेप 5: इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरें और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कंप्लीट करें।

स्टेप 6: इसके बाद आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होगा। फॉर्म को ध्यान से भरें और डॉक्यूमेंट पेमेंट करके सबमिट करें।

स्टेप 7: अब फॉर्म को डाउनलोड और प्रिंटआउट निकलवा कर रख लें

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

आवेदन शुल्क

आरक्षित कैटेगरी: 175 रुपए
अनारक्षित कैटेगरी: 850 रुपए

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version