CBSE Result: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी कर सकता हैं। सीबीएसई ने अपनी मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी का कारण परिणामों में देरी बताया हैं। CBSE Term 2 Results पर कुछ नए विकास के अनुसार, बोर्ड के अधिकारियों ने किसी भी देरी से इनकार किया है और कहा है कि CBSE’s evaluation process “समय पर” है और Class 10 & 12 Board exams results जुलाई के आखिरी हफ्ते में घोषित किए जाने की संभावना है।

छात्रों को रिजल्ट का इंतजार

सीबीएसई बोर्ड ने इस बार दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 2 टर्म में आयोजित की थी। पहली टर्म का रिजल्ट मार्च में जारी किया गया। वही सेकंड टर्म के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार भी खत्म होने वाला है। साल 2020 में परिणाम जुलाई के काफी बाद जारी किए गए थे। लेकिन अब जुलाई के अंतिम सप्ताह तक परिणाम जारी होने की उम्मीद लगाई जा रही हैं।

Also Read: GLA University Placement: 70 से ज्यादा कंपनीज में जीएलए के 300 से अधिक विद्यार्थियों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

उमंग ऐप पर भी उपलब्ध होगा रिजल्ट

CBSE Term 2 Class 10 and 12 results cbseresults.nic.in और Umang APP पर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, वे तुरंत DigiLocker पर अपनी मार्कशीट भी देख सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CBSE Matriculation and Intermediate results जारी करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और अब कभी भी रिजल्ट घोषित किया जा सकता हैं।

Also Read: UTI Ultra Short Term Fund: भारतीय बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कमाई का शानदार मौका, जानिए डिटेल

तैयार रखें अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ

परिणाम 15 जुलाई 2022 तक घोषित किया जा सकता है। हालांकि, CBSE द्वारा आधिकारिक परिणाम तिथि नोटिस अभी तक जारी नहीं किया गया है। बोर्ड हर बार की तरह एकदम से रिजल्ट जारी कर के छात्रों को सरप्राइस कर देता है ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट जारी कर सकता है। छात्रों से अनुरोध किया गया है कि अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ तैयार रखें ताकि रिजल्ट जारी होते ही वह अपना परीक्षा परिणाम देख सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version