CBSE Toppers Success Stories: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। इस बार भी लड़कों के अपेक्षा लकड़ियों ने बाजी मारी है। इस बार दोनों कक्षा के कई छात्राओं ने सत प्रतिशत अंक लाकर बेहतर मुकाबला किया है। हालांकि इस बार बोर्ड ने किसी प्रकार का मेरिट लिस्ट या टॉपर्स लिस्ट जारी नहीं किया है।

रिजल्ट के बाद स्कूल ने अपने टॉपर्स के बारे में सांझा किया जिन्होंने 100 फीसदी अंक प्राप्त कर अपने साथ-साथ स्कूल की भी प्रतिष्ठा बढ़ाई है।

बुलंदशहर की तान्या

बुलंदशहर की तान्या सिंह ने 500 में से 500 अंक प्राप्त एक परचम लहराया है। तान्या दिल्ली पब्लिक स्कूल बुलंदशहर की छात्रा है। इस बार के रिजल्ट में लड़कियों ने फिर से बाजी मारी है।

सिलारपुर गांव की अंजलि

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की सिलारपुर गांव की अंजलि ने एक नया इतिहास रचा है। अंजली ने 10वीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक प्राप्त किए हैं। इन्होंने बताया कि कोरोना काल इनके लिए बहुत बेहतर साबित हुआ इन्होंने उस वक्त जमकर पढ़ाई किया। इसके कारण आज इन्हे सफलता प्राप्त हो गई।

यह भी पढ़ें: बार-बार खाने के बाद भी क्यों नहीं बढ़ता पतले लोगों का वजन, वैज्ञानिकों ने किया चौंका देने वाला खुलासा

छिंदवाडा की खुशी

छिंदवाडा की खुशी ने सीबीएसई 12वीं में बिना कोचिंग का सहारा लिए हुए कॉमर्स स्ट्रीम से 500 में 495 यानी 99% अंक लाकर पूरे परिवार का नाम रौशन किया है। खुशी के पिता ने कहा उनकी बेटी खुशी पढ़ने में बचपन से ही काफी होसियार है। खुशी पर हमे बहुत नाज है।

शामली जिले की दीया नामदेव

शामली जिले की दीया नामदेव ने 10वीं में सत प्रतिशत अंक प्राप्त कर नेशनल टॉपर बनी हैं। दीया ने 500 में से 500 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं 12वीं की अपूर्वा तायल व प्रियांशी देशवाल ने साथ में 99.6% अंक लाकर अपने जिले की टॉपर बनी है। वहीं बिजनौर की घृताची गुप्ता 99.4% अंक प्राप्त कर बिजनौर की टॉपर रही।

ये भी पढ़ें- Love Tips: रूठे पार्टनर को मनाएं चुटकियों में, ट्राय करें ये टिप्स

योगी आदित्यनाथ ने दी टॉपर्स को बधाई

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 10वीं के टॉपर्स को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था:- CBSE द्वारा घोषित 10वीं कक्षा के परिणाम में सफलता अर्जित करने वाले सभी विद्यार्थियों, उनके गुरुजनों व अभिभावकों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कू करते हुए लिखा, ज्ञानार्जन के प्रति आप सभी की संकल्पबद्धता ने यह सफलता सुनिश्चित की है। आप सभी जीवन में निरंतर सफलताएं अर्जित करते रहें, सभी का भविष्य उज्ज्वल हो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version