Coal India Bharti 2022: इंजीनियरिंग पासआउट अभियार्थियों के लिए कोल इंडिया में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है। कोल इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी(एमटी) के लिए 1050 पदों के भर्ती निकाली गई है। सभी आवेदक Coal India Bharti 2022: 1050 पदों के लिए निकली मैनेजमेंट ट्रेनी(एमटी) की भर्ती, 22 जुलाई तक है आवेदन की अंतिम तिथि

इंजीनियरिंग पासआउट अभियार्थियों के लिए कोल इंडिया में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है। कोल इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी(एमटी) के लिए 1050 पदों के भर्ती निकाली गई है। सभी आवेदक कोल इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट coalIndia.in पर 22 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

कोल इंडिया एमटी भर्ती 2022 के अनुसार 1025 उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा। आवेदक के पास GATE 2022 में खनन, सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार या सिस्टम और ईडीपी में स्कोर होना अनिवार्य है।

कब से शुरू होगा आवेदन

23 जून 2022 से कोल इंडिया एमटी के आवेदन शुरु हो रहे हैं। आवदेक अपना आवेदन कोल इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट पर कर सकते हैं आवदेन का अंतिम तिथि 22 जुलाई 2022 है।

कोल इंडिया एमटी रिक्त विवरण

एमटी के लिए 1050 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें माइनिंग के लिए 699, सिविल के लिए 160, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन के लिए 124, सिस्टम एंड EDP में 67 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

शैक्षणिक योग्यता

माइनिंग इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन और सिस्टम एंड ईडीपी में न्यूनतम 60% अंक अनिवार्य है।

आयु सीमा

कोल इंडिया एमटी 2022 का आवेदन करने के लिए 30 उम्र तक के अभियार्थी आवदेन कर सकते हैं।

कोल इंडिया एमटी वेतनमान

उम्मीदवारों का ई-2 ग्रेड में वेतनमान दिया जाएगा। इसमें उनका वेतन प्रशिक्षण के दौरान 50,000 प्रति माह होगा, लेकिन मूल वेतनमान 50,000 से 1,60,000 तय की गई है।

कोल इंडिया एमटी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

सबसे पहले कोल इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट www.coalindia.in पर जाएं। इसके बाद कोल इंडिया सेक्शन में कैरियर विद सीआईएफ के बाद जॉब्स पर जाएं। उसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करें फिर अपना विवरण दें और आवेदन पत्र जमा करें।

ये भी पढ़ें: NVS Result 2022: नवोदय विद्यालय भर्ती का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से देखें मेरिट लिस्ट

आवेदन का क्या है शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए 1000 रुपए आवेदन राशि तय किया गया है।

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईएसएम/कोल इंडिया लिमिटेड या उनकी सहायक कंपनियों के कर्मचारी के लिए 180 रुपए आवेदन राशि तय किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version