इस बार की दिवाली खुशियों का पिटारा लेकर आई है। पहले सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटाकर जनता को दिवाली का तोहफा दिया। अब सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार की राह खोल दी है। सरकारी शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक बेहतर मौका है। पीजीटी के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है।ओडीशा लोक सेवा आयोग ने सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय में 335 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और सरकारी शिक्षक पदों की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है।ओपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया दिवाली के बाद यानी कि अगले सप्ताह 8 नवंबर 2021 से शुरू हो रही है। यह पूरे 1 महीने चलेगी। अभ्यार्थी 7 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे।

पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, संबंधित विषयों में एनसीईआरटी द्वारा मान्यता प्राप्त रीजनल कॉलेज से दो साल का पोस्ट ग्रेजुएट मास्टर कोर्स या एकीकृत छह साल का पोस्ट ग्रेजुएट मास्टर होना चाहिए।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को चेक करना चाहिए।इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version