जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के दो छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर की कराटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता में अपने हाथों का कमाल दिखाते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया है। दोनों ही छात्रों ने दिल्ली और मेरठ के प्रतियोगियों को हराकर पदक पर कब्जा जमाया है। बीते दिनों बीएसए कॉलेज में पांचवी रॉयल चैलेंज कप कराटे राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 17 राज्यों के 700 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों को भी प्रतिभाग करने का अवसर मिला। प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में जीएलए के छात्रों ने दिल्ली और मेरठ के प्रतियोगियों के साथ मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में दिल्ली और मेरठ के प्रतियोगियों को हराकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

कांस्य पदक जीतने वाले छात्र ओम चौकसी और हर्ष कुशवाहा को विश्वविद्यालय के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, वाइस प्रेसीडेंट एचआर शरद गर्ग और स्पोर्टस ऑफीसर जेपी सिंह ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक खेल को खेल भावना के साथ खेलने पर ही सफलता प्राप्त होती है। आज अगर कांस्य पदक जीता है तो कल गोल्ड और सिल्वर जीतने का अवसर प्राप्त होगा। विश्वविद्यालय छात्रों के प्रत्येक कदम पर साथ खड़ा है। खेल के क्षेत्र में छात्रों आगे बढ़ाने के लिए जीएलए का खेल विभाग की टीम तत्पर है। जीएलए के कराटे कोच हरिओम शुक्ला ने बताया कि विश्वविद्यालय के छात्रों को कराटे की प्रेक्टिस प्रतिदिन करायी जा रही है। किसी भी राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले छात्रों का ट्रायल भी कराया जाता है।

जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा प्रोफेसरों के रिकॉर्डेड लेक्चर से स्वयंप्रभा चैनल के जरिए पढ़ेंगे छात्र

वहीं जीएलए विश्वविद्यालय में आगाज प्रथम प्रतिभा एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन किया गया, जिसमें मानसी और केतन व्यक्तिगत रूप से चैंपियन बने। एथलेटिक्स कोच भूपेंद्र कुमार मिश्रा के अनुसार एथलेटिक्स स्पर्धा में 100मी बालक वर्ग में दीपक, बालिका वर्ग में मानसी, 200 मीटर बालक वर्ग में सुमित और बालिका वर्ग में मानसी, 400 में बालक वर्ग में पीयूष और बालिका वर्ग में सोनिया उपाध्याय, 800मी में कुलदीप 1500 मी में गजेंद्र, 3000मी में अनिल, लंबी कूद बालक वर्ग में विनोद, बालिका वर्ग में राधा, ऊंची कूद में ऋषभ, गोला फेंक में केतन, भाला फेंक में गौतम, चक्का फेंक बालक वर्ग में केतन, बालिका वर्ग में आरती और चार गुणा 100 मीटर में विशाल भारद्वाज की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त करके गोल्ड मेडल हासिल किया। शुभारंभ डॉ. प्रमोदी जोशी और शरद गर्ग ने किया।

इस अवसर पर अमित कुमार शर्मा, ब्रिज बिहारी सिंह, आकाश कुमार, आशीष राय, श्याम नारायण राय, राहुल उपाध्याय, अमित कुमार सिंह, पूनम त्रिवेदी, रितु जाट, हरिओम शुक्ला, सौरभ गुप्ता, विशाल भारद्वाज, राजीव पाराशर, लक्ष्य प्रताप, साक्षी मिश्रा का सहयोग रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version