Goverment Jobs 2022: जितने भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए ये बेहतरीन मौका है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम के द्वारा भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसमें ईएसआईसी के 18 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती नोटिफिकेशन में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी सीधा इंटरव्यू में शामिल होंगे। इसमें चुने कैंडिडेट्स को पदभार सौंपा जाएगा।

इन पदों के निकली है भर्ती

कुल: 18 पद
जनरल मेडिसिन: 3 पद
जनरल सर्जरी: 2 पद
बाल चिकित्सा: 3 पद
कैजुअल्टी/आईसीयू : 1 पद
नवजात शिशु विज्ञान: 1 पद
आईसीयू: 2 पद
ईएनटी: 1 पद
जैव रसायन: 1 पद
पैथोलॉजी: 1 पद

स्पेशलिस्ट के पद पर भी बहाली

चिकित्सा: 1 पद
नेफ्रोलॉजी: 1 पद
न्यूरोलॉजी: 1 पद

क्या है शैक्षणिक योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा प्रासंगिक विशेषता या समकक्ष पाठ्यक्रम में पीजी, डीएनबी और डिप्लोमा की डिग्री अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदन करने वाले संबंधित क्षेत्र में अनुभवी होने चाहिए।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की उम्र 45 से 70 वर्ष तक होनी चाहिए।

क्या होगी सैलरी

इन पदों के लिए चयनित कैंडिडेट्स को 1,30,797 रुपए प्रतिमाह सैलरी मिलेगी।

कब होगा इंटरव्यू

इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार सीधे इंटरव्यू में शामिल होंगे। ये इंटरव्यू 21 अक्टूबर 2022 को होने वाली है। इसके लिए जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें। ऑफिशियल वेबसाइट है: www.esic.nic.in/hospitals-gujrat

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version