Government Jobs: पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में सभी इंजीनियर ग्रेजुएट्स के पास नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। जितने भी उम्मीदवार नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 11 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें, आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू की जाएगी। ये भर्ती नोटिफिकेशन फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर के पदों पर निकाली गई है।

इस भर्ती परीक्षा में 800 पदों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें।

ये है वैकेंसी डिटेल्स

कुल 800 पदों के लिए निकली भर्तियां

  • फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 50 पद
  • फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन ) के 15 पद।
  • फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन) के 40 पद।
  • फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल) के 480 पद।
  • फील्ड इंजीनियर (आईटी) के 15 पद।

क्या है शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई, बीटेक और बीएससी इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आधिकतक 29 वर्ष तक होनी चाहिए।

Also Read: जिद्दी दागों मिनटों में मिटाने आ गयी Xiaomi Washing Machine, 10,000 रूपए से कम में मिल रही

क्या है सेलेक्शन प्रक्रिया

इस पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सेलेक्शन टेक्निकल नॉलेज टेस्ट या एप्टीट्यूड टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। इस टेस्ट में संबंधित विषय से ही 50 प्रश्न पूछे जाने वाले हैं। वहीं एक दूसरे टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें 25 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसमें लॉजिकल रीजनिंग, डेटा इंटरप्रिटेशन, कॉम्प्रीहेंशन और न्यूमेरिकल एबिलिटी शामिल है।

कितना है आवेदन शुल्क

पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के द्वारा फील्ड इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 400 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं फील्ड सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 300 रुपए का भुगतान सुनिश्चित किया गया है।

ये भी पढ़ें: BARC Jobs 2022: करना चाहते हैं भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में नौकरी, फटाफट करें आवेदन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version