Govt Jobs: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका आया हैं। सीमा सुरक्षा बल ने कई पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। सीमा सुरक्षा बल ने ग्रुप सी और ग्रुप सी के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं और इन पदों पर योग्य उम्मीदवार 12 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन किए जा सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल तय की गई हैं।

110 पदों पर निकली भर्तियां

सीमा सुरक्षा बल ने कुल 110 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसमें 22 सब इंस्पेक्टर टेक्निकल, 88 पद कॉन्स्टेबल टेक्निकल के हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए सेना सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। सब इस्पेक्टर टेक्निकल के पद के लिए उम्मीदवारों के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग ऑटो इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा कॉन्स्टेबल टेक्निकल के पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल पास होना चाहिए।

Also Read: Indian Railways: अब बिना टिकट के कर सकेंगे यात्रा, बनाया खास नियम

200 रुपए आवेदन

बता दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल तय की गई हैं। कॉन्स्टेबल टेक्निकल पद के लिए अधिकतम आयु 25 साल और सब इंस्पेक्टर टेक्निकल के पद के लिए अधिकतम आयु 30 साल है। इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस को आवेदन शुल्क 200 रुपए देना होगा। साथ ही एससी, एसटी, पीएच और महिलाओं को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं है।

कॉन्स्टेबल टेक्निकल के पदों पर चुने हुए उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपए तक का वेतन मिल सकता है। वही सब इंस्पेक्टर टेक्निकल के चुने हुए उम्मीदवारों को 35,400 से 1,12,400 रुपए तक का वेतन मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version