IGNOU TEE June 2022 Exam: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय अब जून महीने की पहली तारीख को इग्नू टीईई जून 2022 परीक्षा फॉर्म स्वीकार करने की प्रक्रिया के साथ खुला है और अब छात्र टर्म एंड परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं www.ignou.ac.in। परीक्षा फॉर्म अब 1 जून 2022 से ऑनलाइन के माध्यम से उपलब्ध है और टर्म एंड परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 जून 2022 है। परीक्षा फॉर्म की अंतिम तिथि के बाद लिंक हटा दिया जाएगा, इसलिए छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरना चाहिए समय।

इग्नू जून टीईई परीक्षा 22-07-2022 से शुरू होगी और 5-09-2022 को समाप्त होगी क्योंकि परीक्षा कार्यक्रम इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा फॉर्म की प्रक्रिया से पहले ही शुरू कर दिया गया था और आवेदन कैसे भरें इसकी जानकारी फॉर्म नीचे सरल आसान में दिया गया है। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं तो आप आसानी से अपना परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: SSC Recruitment 2022: एमटीएस, हवलदार परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना; विवरण यहाँ

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय जिसे इग्नू के नाम से भी जाना जाता है, भारतीय संसदीय अधिनियम के तहत 1985 में स्थापित यूजीसी के तहत एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है। इसका प्रधान कार्यालय नई दिल्ली में है, यह विश्व का सबसे बड़ा मुक्त विश्वविद्यालय भी है। इसमें भारत के साथ-साथ कई अन्य देशों के करीब 45 लाख छात्र पढ़ते हैं। इग्नू भारत में मुक्त और दूरस्थ शिक्षा का राष्ट्रीय केंद्र और दूरस्थ शिक्षा में विश्व में अग्रणी भी है।

शिक्षण और अनुसंधान के साथ-साथ विस्तार और प्रशिक्षण इग्नू की शैक्षणिक गतिविधियों के पोर्टफोलियो में हैं। इग्नू ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी उपलब्ध कराया है और अगर किसी छात्र को जून टीईई के लिए इग्नू परीक्षा फॉर्म 2022 से संबंधित कोई समस्या है, तो वे इग्नू द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर की मदद ले सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर- 011-29572945, ई-मेल- datesheet@ignou.ac.in।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और ‘DNP EDUCATION’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version