IIT Recruitment 2022: युवाओं के लिए आईआईटी कानपुर सुनहरा मौका लेकर आया है। भारतीय प्रद्यागिकी संस्थान, कानपुर के द्वारा 119 जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ये उम्मीदवार करें आवेदन

आईआईटी कानपुर भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्र सीमा 21 से 30 वर्ष निर्धारित किया गया है।

कब तक करें आवेदन

आईआईटी कानपुर के द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.iitk.ac.in पर जाकर 19 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद संस्थान के द्वारा आवेदन मान्य नहीं होगा।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

कैसे होगा सलेक्शन

कैंडिडेट्स को 2 राउंड परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। इसमें लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल शामिल है। वहीं उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए किसी भी प्रकार की खर्च बोर्ड द्वारा नहीं दी जाएगी।

क्या है आवेदन शुल्क

  • अनारक्षित कैंडिटेट्स को 700 रुपए का भुगतान करना होगा।
  • आरक्षित कैंडिडेट्स के आवेदन शुल्क में थोड़ा कमी की गई है।
  • महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में पूर्णतः छूट दी गई है।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version