ILETS: अगर आप भी विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते है लेकिन ILETS आपको ड़रा रहा है, तो अब आपको घबराने की बिल्कुल जरूरत नही है क्युंकि हम आपके लिए लाए है 5 ऐसे टिप्स जो कैसे आप एक सही मैनेजमेंट के साथ और सटीक सिलेबर्स को हिट करके अपने सपने को पुरा कर सकते है। आइये जानते है:

पुरी जानकारी रखें

अगर आप किसी भी एग्जाम को देने का मन बना रहे है या दैने जा रहे तो उससे पहले उसकी पुरी जानकारी कर लें। उसें अच्छे से समझ लें। आप किसी बड़े जानकार व्यक्ति की मदद ले सकते है।

ये भी पढ़ें: Railway Recruitment: 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे ने निकाली भर्तियां, 30 जून आवेदन की अंतिम तिथि

सही टाइम मैनेजमेंट

पढ़ने, लिखने, बोलने, सुनने ILETS के चार हिस्से होते है जिनमें एग्जाम को बांटा गया है। आप कोशिश करें कि जितने भी आंसर दे आंसर में भरते चले जाए। कई बार लोग सवालों वाली शीट में जवाब लिखते हैं और फिर उसे ट्रांसफर करने का वक्त नहीं होता और उन्हें नंबर नहीं मिल पाते। नतीजा होता है असफलता। 

ये भी पढ़ें: IAF: 3000 पदों पर भर्ती के लिए प्राप्त हुए 56,960 आवेदन, 30 दिसंबर से शुरु होगा प्रशिक्षण

ज्यादा नॉलेज का होना

टेस्ट देने से पहले उसकी अच्छे से तैयारी करें। जितनी ज्यादा पढ़ने की प्रैक्टिस कर सकते हैं करें। परीक्षा देते वक्त आपके सामने कई सारे नए शब्द आ सकते हैं। ऐसे में घबराएं नहीं, क्योंकि यहां आपकी शब्दावली यानी वॉकेबुलरी का टेस्ट नहीं लिया जा रहा है। स्थानीय लोगों को भी कई सारे शबप्दों का मतलब नहीं पता होता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version